Traffic Challan Discount:वाहन चालकों के लिए अद्भुत ऑफर.. लंबित चालान पर भारी छूट..

By LAXMIKANTH GANGAMONI

Published on:

Traffic Challan Discount:वाहन चालकों के लिए अद्भुत ऑफर.. लंबित चालान पर भारी छूट..

Traffic Challan Discount:वाहन चालकों के लिए अद्भुत ऑफर.. लंबित चालान पर भारी छूट.. भाई, गवर्नमेंट ने पेंडिंग चालानों पर भारी डिस्काउंट देने का ऐलान किया है! 26 दिसम्बर से शुरू होगा यह सबकुछ। चल देखते हैं कितना फायदा हो सकता है!

सरकार ने ट्रैफिक पेंडिंग चालानों पर ध्यान देने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। वाहनचालकों को आकर्षित करने के लिए वे भारी डिस्काउंट्स प्रदान कर रहे हैं। 26 दिसम्बर से पेंडिंग चालानों पर डिस्काउंट लागू होगा, यह खबर मिली है। इस बारे में तो तेलंगाना पुलिस शुक्रवार को आधिकारिक घोषणा कर चुकी है।

वाहनों को कितना डिस्काउंट मिलेगा?

– टू-व्हीलर्स को 80% डिस्काउंट
– आरटीसी ड्राइवर्स, टोपुड़ बंडल निर्माताओं को 90% डिस्काउंट
– फॉरव्हीलर्स और ऑटोवालों को 60% डिस्काउंट
– लॉरी और अन्य भारी वाहनों को पेंडिंग चालानों पर 50% डिस्काउंट

राष्ट्रव्यापी रूप से, वर्तमान में 2 करोड़ से ज्यादा पेंडिंग चालान हैं, इसे जानते हैं। इसलिए पुलिस शाखा ने ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों से रुसुम वसूलने के लिए यह निर्णय लिया है। इस योजना से अगर सरकार को लाखों की संख्या में चालान वसूल होता है तो यह एक बड़ी जीत हो सकती है।

और एक चीज़, 2022 में भी सरकार ने ऐसे ही डिस्काउंट का एलान किया था और उसमें भी बड़ी कामयाबी मिली थी। गत मार्च में वाहनचालकों ने 2.4 करोड़ पेंडिंग चालानों का सामना किया था और उसे वसूलने के लिए सरकार ने भारी डिस्काउंट दिया था। इससे वाहनदारों को 75% और अन्य वाहनों को 50% डिस्काउंट मिला था। इससे उच्चतम 45 दिनों में रु. 300 करोड़ तक वसूल हुआ था।

इस बार की भी उम्मीद है कि यह योजना सफल होगी और सरकार को करोड़ों रुपये का लाभ होगा। 2023 में हम देखेंगे कि कैसे लोग इस प्लान का स्वागत करते हैं।

LAXMIKANTH GANGAMONI

Leave a Comment