Allcargo Logistics Limited:ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स के शेयर क्यों बढ़ रहे हैं जबकि ऑलकार्गो गति के शेयर गिर रहे हैं:

By LAXMIKANTH GANGAMONI

Published on:

Allcargo Logistics Limited:

Allcargo Logistics Limited:ऑलकार्गो लॉजिस्टिक्स के शेयर क्यों बढ़ रहे हैं जबकि ऑलकार्गो गति के शेयर गिर रहे हैं: Allcargo Logistics के शेयर्स तो फ्राइडे को 8% ऊपर जा रहे हैं, वहीं Allcargo Gati के शेयर्स में करीब 3% की गिरावट आई है, और ये सब हुआ है उस रात की खबर के बाद!

जैसा कि योजना में बताया गया है, Allcargo के इंटरनेशनल सप्लाई चेन बिजनेस को अलग से कंपनी में डीमर्ज किया जाएगा – Allcargo ECU, जहां शेयरहोल्डर्स को प्रति एक शेयर Allcargo ECU मिलेगा एक शेयर को होल्ड करने पर।
शेष कंपनी, Allcargo Logistics, एक्सप्रेस और कॉन्ट्रैक्ट लॉजिस्टिक्स बिजनेस को होल्ड करेगी। इसके अलावा, Allcargo Gati Allcargo Logistics से मर्ज होगी, जहां Allcargo Gati के शेयरहोल्डर्स को प्रति 10 शेयर के लिए पोस्ट-डीमर्ज के Allcargo Logistics के 63 शेयर मिलेंगे।

इसमें पिछले महीने Allcargo Logistics ने घोषित की गई 3:1 बोनस इश्यू को भी शामिल किया गया है। Allcargo Logistics के Ravi Jakhar ने कहा कि कंपनी उम्मीद कर रही है कि सिनर्जी के लाभ अब होना शुरू होगा और एक्सप्रेस और कॉन्ट्रैक्ट लॉजिस्टिक्स बिजनेस उद्योग से तेजी से बढ़ेगा।

इस स्थिति में Allcargo Logistics के शेयर्स Allcargo Gati के शेयर्स की तुलना में ज्यादा क्यों बढ़ रहे हैं?
आज अगर आप एक Allcargo Logistics का शेयर खरीदते हैं तो आपको क्या मिलेगा?
इस स्वैप अनुपात के आधार पर आपको Allcargo ECU का एक शेयर मिलेगा, वर्तमान अप्रत्यक्ष संरचना की तुलना में जीत मिलेगी और Gati का होल्डिंग कंपनी डिस्काउंट गिरेगा।
होल्डिंग कंपनी डिस्काउंट का मतलब है कि होल्डिंग कंपनी की बाजार मूल्यमान कम है उस निवेशों के योग के तुलना में जो इसके पास हैं।

अगर आप Allcargo GATI का शेयर खरीदते हैं तो आपको क्या मिलेगा?
GATI के हर 10 शेयर्स के लिए पोस्ट डीमर्ज के Allcargo के 63 शेयर।
इस सब से सिर्फ एक सवाल उठता है – सिर्फ GATI और थोड़ा सा Allcargo के लिए Gati खरीदने का क्या मतलब है, जब आप Allcargo खरीद सकते हैं और सभी बिजनेस पा सकते हैं?
Allcargo Logistics के शेयर्स 8.1% ऊपर हैं, ₹308 पर, वहीं Allcargo-GATI के 3% कम हैं, ₹133.85 पर।

ऐसे ही मार्केट में कई बार बदलाव होता रहता है, जब स्कीम आती है!

NSE Top GainersTop Losers Most Active Price Shockers Volume Shockers

CompanyValueChange%Change
Wipro462.65₹28.656.60
HCL Tech1,462.70₹40.652.86
Hindalco570.45₹14.202.55
Tata Motors724.70₹15.852.24
Hero Motocorp3,935.70₹85.552.22

LAXMIKANTH GANGAMONI

Related Post

Leave a Comment